Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, कई नए चेहरे शामिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड को एक टेस्ट खेलना है
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड को एक टेस्ट खेलना है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले हफ्ते 27 जून से घर पर होने वाले टेस्ट मैच (ENG -W vs SA -W) के लिए इंग्लैंड ने अपने 13 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस मैच के लिए इंग्लैंड की दो अनुभवी गेंदबाज अन्या श्रुबसोल और कैथरीन ब्रंट उपलब्ध नहीं होंगी। श्रब्सोल ने अप्रैल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। वहीं ब्रंट ने इसी महीने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। स्क्वाड में चयनकर्ताओं ने पांच नई खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिन्हें प्रोटियाज टीम के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है।

एमिली अर्लॉट, लॉरेन बेल, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, फ्रेया डेविस और एम्मा लैम्ब के रूप में पांच नई खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू की कतार में हैं। देखना होगा कि इनमें से किसको डेब्यू का मौका मिलता है।

ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में 20 वर्षीय इस्सी वोंग को जगह मिली है, जो महिला बिग बैश लीग का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

हेड कोच लिसा केइटली ने स्क्वाड को लेकर कहा,

स्क्वाड में कई नए चेहरे हैं जो वास्तविक स्तर की ऊर्जा और उत्साह लाते हैं। हम एक नए ICC महिला चैम्पियनशिप संस्करण की शुरुआत में हैं, जो हमारे लिए भारत के खिलाफ वनडे मैचों से शुरू होता है, और यह स्वाभाविक है कि हम यह भी देख रहे हैं कि 2025 में हमारे लिए कौन प्रमुख खिलाड़ी हो सकता है। इसी तरह कैथरीन ब्रंट ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया और अन्या श्रुबसोल ने अंतरराष्ट्रीय खेल के सभी रूपों से संन्यास ले लिया, कई गेंदबाजी स्पॉट खुल गए हैं जो उन खिलाड़ियों के लिए बेहद रोमांचक है। मुझे यकीन है कि वे सभी अपने अवसर को हथियाने के लिए बहुत उत्सुक होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

हीथर नाइट (कप्तान), एमिली अर्लॉट, टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, केट क्रॉस, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, फ्रेया डेविस, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, एमी जोन्स (विकेटकीपर), एम्मा लैम्ब, नताली सीवर (उपकप्तान)।

ट्रैवेलिंग रिज़र्व : इस्सी वोंग

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment