Create

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, दो खिलाड़ी पहली बार शामिल 

फ्रेया केम्प को पहली बार वनडे में जगह मिली है
फ्रेया केम्प को पहली बार वनडे में जगह मिली है
Prashant Kumar

भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज (ENG-W vs IND-W) के लिए इंग्लैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इंग्लिश खिलाड़ी फ्रेया कैम्प और एलिस कैप्सी को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है और दोनों ही खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में 2-1 से अपने नाम की और अब वनडे सीरीज में भी वह कुछ इसी तरह का अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कुल 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह दी है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी एमी जोन्स ही कप्तानी करते हुए दिखेंगी। नियमित कप्तान हीदर नाइट सर्जरी की वजह से उपलब्ध नहीं हैं, वहीं कार्यवाहक कप्तान नताली सीवर ने मेन्टल हेल्थ की वजह से ब्रेक लिया हुआ है।

रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप साइकिल का हिस्सा होगी और 2025 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई दृष्टि से महत्वपूर्ण होगी।

फ्रेया कैम्प और एलिस कैप्सी का भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा था। कैम्प ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी और इंग्लैंड के लिए टी20 में अर्धशतक बनाने वाली दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी बनीं।

ईसीबी के एक बयान में मुख्य कोच लिसा केइटली ने कहा,

एमी ने कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम किया और उन्हें सोफी का काफी समर्थन मिला, इसलिए हम चाहते हैं कि वे जो कर रहे हैं उसे जारी रखें। यह एक और बड़ी सीरीज है, विशेष रूप से आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन के लिए अंकों की गिनती के साथ, और लॉर्ड्स में समाप्त होने वाले समर के साथ उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

एमी जोन्स (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, मैया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टन, फ्रेया केम्प, एमा लैम्ब, इस्सी वोंग, डेनियल वायट

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...