वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, दो युवा खिलाड़ियों को मिला मौका 

इंग्लैंड ने कुछ युवाओं को अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है
इंग्लैंड ने कुछ युवाओं को अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है

मार्च में शुरू होने वाले आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप (ICC Women's World Cup) 2022 के लिए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा टीम के साथ दो रिज़र्व खिलाड़ियों का भी चयन किया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए दो युवा खिलाड़ी एमा लम्ब और चार्ली डीन पर भरोसा दिखाया गया है। वहीं टीम की कमान अनुभवी हीथर नाइट के हाथों में होगी। इंग्लैंड की महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च से करेगी।

ऑलराउंडर एमा लम्ब ने अपने करियर में अभी एक ही वनडे खेला है। वहीं ऑफ स्पिनर चार्ली डीन को सात वनडे मैचों का अनुभव है।

2017 में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले स्क्वॉड में से आठ खिलाड़ियों को इस बार भी चुना गया है और बाकी के स्थानों के लिए अलग चेहरों को मौका दिया गया है।

लम्ब इंग्लैंड ए के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली थीं और उन्होंने घरेलू स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था। स्क्वॉड में इन्हें टैमी ब्यूमोंट और लॉरेन विनफील्ड-हिल के बैकअप के रूप शामिल किया गया है। इंग्लैंड महिला क्रिकेट के डायरेक्टर जोनाथन फिंच ने कहा,

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पिछले साल डेब्यू करने वाली लम्ब बल्ले के साथ और अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ एक ऑलराउंडर के रूप में कई विकल्प प्रदान करती है।
एशेज के साथ ही आयोजित हुयी इंग्लैंड महिला ए सीरीज की वजह से काफी प्रतिस्पर्धा रही है और इसी वजह से कई कड़े फैसले भी लेने पड़े।

एशेज के दौरान वनडे खेलने वाली इंग्लैंड की टीम से माइआ बाउचर को नहीं शामिल किया गया है। वहीं उसी स्क्वॉड में शामिल मैडी विलियर्स को लॉरेन बेल के साथ रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है। आपको बता दें कि लेग स्पिनर सारा ग्लेन ने शुरुआत में खुद के रिजर्व के रूप में चुने जाने के बाद अपना नाम वापस ले लिया।

आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

हीथर नाइट, टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, केट क्रॉस, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फ़ारंट, एमी जोन्स, एमा लम्ब, नताली शीवर, अन्या श्रुबसोल, लॉरेन विनफील्ड, डैनी व्याट।

ट्रैवेलिंग रिज़र्व : लॉरेन बेल, चार्ली डीन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar