Create

भारत के हाथों अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड को फाइनल में मिली हार (Photo Credit - Twitter)
इंग्लैंड को फाइनल में मिली हार (Photo Credit - Twitter)

इंग्लैंड को अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) के फाइनल में भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनका वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना भी टूट गया। इस हार के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान टॉम प्रेस्ट ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है।

इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन भी नहीं बना पाई और एक समय तो उनका 100 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन जेम्स रिव ने 95 रनों की पारी खेल टीम को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि इसके बावजूद इंग्लिश टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी और भारत ने टार्गेट को हासिल कर लिया। भारत ने रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया।

टॉस जीतने के बाद हमें और बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी - टॉम प्रेस्ट

इंग्लैंड के कप्तान टॉम प्रेस्ट ने जेम्स रिव की काफी तारीफ की और कहा कि लक्ष्य छोटा होने के बावजूद उन्हें भरोसा था कि वो इस टार्गेट को डिफेंड कर सकते हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा,

जब हमने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया तो हमें और अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। जिस तरह से जेम्स रिव ने बल्लेबाजी की वो काफी शानदार था। वो शतक के हकदार थे। हमें अपने ऊपर पूरा विश्वास था कि हम इस टार्गेट को डिफेंड कर सकते हैं लेकिन भारत ने शानदार बल्लेबाजी की। इस टूर्नामेंट में हमें मीडिया से भी काफी एक्सपोजर मिला जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे। दूसरी टीमों से भी मैंने कुछ अच्छे दोस्त बनाए हैं। हमारे परिवार वाले भी यहां पर हमारा सपोर्ट करने के लिए आए हुए थे। जिस तरह से सभी लड़कों ने खेला है मुझे उस पर गर्व है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment