इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अगले समर सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अगले समर सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। 2019 में होने वाले समर सीजन में इंग्लैंड की टीम क्रिकेट विश्व कप के अलावा आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलेगी। वहीं पाकिस्तान के साथ सीमित ओवरों की श्रृंखला भी होगी। अगस्त में एशेज सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के समर सीजन की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से होगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टी20 मैच 5 मई को कार्डिफ में खेला जाएगा, वहीं वनडे सीरीज का पहला मैच 8 मई को ओवल में होगा। इसके बाद एजेस बाउल में 11 मई को दूसरा वनडे, 14 मई को ब्रिस्टल में तीसरा वनडे, 17 मई को ट्रेंट ब्रिज में चौथा वनडे और 19 मई के हेंडिग्ले में पांचवा वनडे मैच खेला जाएगा।
इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 24 जुलाई से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। एशेज सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होगी। विश्व कप से घरेलू प्रतियोगिताओं की तारीख ना टकराए इसलिए उनके कार्यक्रम में फेरबदल किया गया है। रॉयल वनडे कप का फाइनल मुकाबला 25 मई को और टी20 का फाइनल मैच 21 सितंबर को एजबस्टन में खेला जाएगा।
गौरतलब है इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज चल रही है। हाल ही में 3 मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 2-1 से मात दी। उससे पहले टी20 सीरीज में भारत ने इंग्लिश टीम को 2-1 से हराया था। सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 1 अगस्त से शुरु होगा, जिसकी तैयारी में दोनों टीमें लगी हुई हैं। वनडे सीरीज जीतने के बाद निश्चित ही इंग्लैंड के हौसले बुलंद होंगे और वे पूरे आत्मविश्वास के साथ टेस्ट मैचों में उतरेंगेंं। वहीं भारतीय टीम भी वनडे की हार को भुलाकर टेस्ट मैचों में पूरे दमखम के साथ उतरना चाहेगी।

App download animated image Get the free App now