Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India, टेस्ट सीरीज़: इंग्लैंड क्रिकेट टीम रोस्टर

FEATURED WRITER
127   //    31 Jul 2018, 15:30 IST

इंग्लैंड की भारत के खिलाफ खेले जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। 13 सदस्यीय टीम में मोईन अली और टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके आदिल राशिद की वापसी हुई है। इसके अलावा जैमी पोर्टर को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है। अनुभवी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को टीम में जगह नहीं दी गई है, वो अभी भी चोट से उबर रहे हैं।

मोईन अली और आदिल राशिद ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और भारतीय बल्लेबाज इन दोनों के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए थे। राशिद और अली को उनके अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला। टीम में तेज़ गेंदबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के ऊपर होगी। इसके अलावा टीम को सैम करन और जैमी पोर्टर जैसे युवा गेंदबाजों से भी काफी उम्मीदें होगी।

1 अगस्त से एजबेस्टन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम अच्छी शुरूआत करते हुए भारतीय टीम के ऊपर दबाव बनाना चाहेगी। वैसे भी इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन हाल ही में टेस्ट में कुछ खास नहीं रहा है। इस साल इंग्लैंड की टीम एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। इंग्लैंड को पहले एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने और फिर न्यूजीलैंड ने अपने घर में शिकस्त दी थी। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज भी 1-1 से बराबर रही थी।

इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में भारत को एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराकर आ रही है और वो उसी लय को पहले टेस्ट मैच में भी जारी रखना चाहेंगे। इसके अलावा एजबेस्टन का मौसम भी घरेलू टीम के पक्ष में ही जाएगा।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम:

कीटन जेनिंग्स, एलिस्टेयर कुक, जो रूट (कप्तान), डेविड मलान, जोस बटलर, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जॉनी बैर्स्टो, जेम्स एंडरसन, सैम करन, जैमी पोर्टर, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...