COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंडिया ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए इंग्लैंड लॉयंस टीम का ऐलान, एलिस्टेयर कुक को किया गया शामिल

22   //    07 Jul 2018, 11:07 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच 4 दिवसीय मैच खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड लॉयंस की टीम का ऐलान हो गया है। एलिस्टेयर कुक, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, सैम करन, डॉम बेस और जैक लीच जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इनमें से कई खिलाड़ी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। एलिस्टेयर कुक 8 साल बाद इंग्लैंड लॉयंस की तरफ से खेलेंगे।

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस वक्त चोट से जूझ रहे हैं। क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों का नाम इसमें प्रमुख है। हालांकि इन सभी खिलाड़ियों के 1 अगस्त से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज तक फिट होने की पूरी संभावना है। क्रिस वोक्स इस मैच में खेलकर अपनी चोट की सही अनुमान लगा सकते हैं कि वो आगे खेल सकते हैं या नहीं। हालांकि जेम्स एंडरसन की चोट कितनी गहरी है ये देखने वाली बात होगी।

16 जुलाई से इंग्लैंड लॉयंस और इंडिया ए के बीच मैच खेला जाएगा जिसके लिए इंग्लैंड लॉयंस की की पूरी टीम इस प्रकार है:

एलिस्टेयर कुक, रोरी बर्न्स, निक गबिन्स, डेविड मलान, ओली पोप, क्रिस वोक्स, सैम करन, डॉम बेस, मैथ्यू फिशर, जैक लीच और जैमी पोर्टर

 

गौरतलब है भारत की ए टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले मैच में टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। पृथ्वी शॉ ने 188 रनों की जबरदस्त पारी खेली और आर समर्थ ने भी 137 रन बनाए। इंडिया ए ने हाल ही में 3 देशों के बीच हुई त्रिकोणीय सीरीज में भी जीत हासिल की थी। टीम के खिलाड़ियों के हालिया फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड लॉयंस के लिए ये कड़ी चुनौती रहने वाली है। वहीं एलिस्टेयर कुक जैसे खिलाड़ी 4 दिवसीय मैच खेलकर भारत के खिलाफ अगले महीने से शुरु होने वाले अहम सीरीज से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद 12 जुलाई से एकदिवसीय सीरीज का आयोजन होगा।

 

Advertisement
Fetching more content...