WPL नीलामी के कारण इंग्‍लैंड की खिलाड़‍ियों का ध्‍यान भारत के खिलाफ दूसरे टी20 से नहीं भटकेगा, विकेटकीपर ने किया दावा

England v Australia - Women
एमी जोंस का नाम भी नीलामी में शामिल है

इंग्‍लैंड (England Women Cricket Team) की विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमी जोन्स (Amy Jones) ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़‍ियों का ध्‍यान भारत (India Women CricketTeam) के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच पर रहेगा। जोन्स ने कहा कि इंग्लिश खिलाड़‍ियों की भावनाएं महिला प्रीमियर लीग नीलामी (WPL Auction) से जुड़ी नहीं होंगी। बता दें कि डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी शनिवार को मुंबई में होगी, जिसमें एमी जोन्स का नाम शामिल है।

इंग्‍लैंड की टीम फिलहाल तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। दोनों टीमों के बीच डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी के बाद दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। एमी जोन्स ने पिछले साल फरवरी में डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी को याद करते हुए कहा, 'हमारी टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान इसी तरह की स्थिति थी। हमारे ग्रुप के लिए डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी एकदम नई थी। पहली बार महिला क्रिकेट में नीलामी होने जा रही थी।' याद हो कि पिछले साल डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी के दिन इंग्‍लैंड का मुकाबला आयरलैंड से था।

जोन्स ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले कहा, 'मुझे नहीं पता कि पिछले साल वो चुनौती थी। मान लीजिए कि हमारे ग्रुप के लिए एकदम नई बात थी। इस साल काफी आसानी होगी। हमारा ध्‍यान मैच में ज्‍यादा से ज्‍यादा रहेगा। हमने पिछले साल से सबक लिया है। तब हमाने लिए एकदम नया अनुभव था। हमारी पूरी टीम एकसाथ बैठकर सारे मुद्दों पर बातचीत कर रही थी कि क्‍या कमी है और क्‍या बेहतर है। पिछले साल डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी के कारण काफी भटकाव हुआ था। उम्‍मीद है कि इस साल ज्‍यादा राहत रहेगी।'

जोन्स ने उम्‍मीद जताई कि दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी स्पिनर्स को मदद मिले क्‍योंकि इंग्लिश स्पिनर्स को पहले मैच में काफी मदद मिली थी। उन्‍होंने कहा, 'साराह और सोफी ने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की। वो दोनों बहुत साधारण चीज करते हैं। वो ज्‍यादा से ज्‍यादा स्‍टंप्‍स पर आक्रमण करते हैं। अगर पिच से स्पिन मिले तो यह उनके लिए बोनस है। अगर ऐसा नहीं है तो वो विकेट टू विकेट शानदार गेंदबाजी करती हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar