Create
Notifications

"हमें नहीं पता कि क्या वह लाल गेंद की क्रिकेट में बेस्ट स्पिनर हो सकते हैं" - युजवेंद्र चहल को लेकर आई प्रतिक्रिया 

युजवेंद्र चहल को अभी भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है
युजवेंद्र चहल को अभी भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) का मानना है कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त हैं। हालाँकि, उन्होंने कहा कि यह देखना दिलचसप होगा कि क्या उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी इतनी ही सफलता मिलेगी।

स्वान ने उल्लेख किया कि चहल समेत कई आधुनिक खिलाड़ी अपना पूरा ध्यान लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट पर रख रहे हैं। उन्होंने समझाया कि इसके बावजूद, टेस्ट क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल बना रहेगा यदि टीमें अधिक आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू कर दें।

स्वान ने लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के हालिया प्रभावशाली प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और सुझाव दिया कि अन्य टीमें उसी से सीख ले सकती हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए स्वान ने कहा,

युजवेंद्र चहल सफेद गेंद के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, हम नहीं जानते कि क्या वह सर्वश्रेष्ठ रेड-बॉल स्पिनर हो सकते हैं! लेकिन इससे पता चलता है कि कुछ क्रिकेटरों को सफेद गेंद के प्रारूप में ही कैद कर दिया गया है। जहां तक टेस्ट की प्रासंगिकता का सवाल है, मुझे अब भी लगता है कि यह काफी स्वस्थ है। जैसे-जैसे टीमें अधिक आक्रामक होती जा रही हैं, टेस्ट के लिए जुनून फिर से जागृत हो रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट का एक रोमांचक ब्रांड खेल रहा है। मुझे उम्मीद है कि ब्रेंडन मैकुलम का एप्रोच भारतीय टीम और दुनिया भर की अन्य टीमों को प्रभावित करेगा। यह भीड़ को वापस लाने का एक तरीका है।

अगर युजवेंद्र चहल रेड-बॉल क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो मैं उन्हें सीधे टीम में शामिल करूंगा - ग्रीम स्वान

पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने उल्लेख किया कि अगर युजवेंद्र चहल टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो वह सीधे उन्हें मौजूदा भारतीय टीम में शामिल करेंगे। स्वान ने बताया कि चहल ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और बहुत अधिक ओस होने पर भी शानदार नियंत्रण के साथ गेंदबाजी करने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा,

मैं युज़ी के साथ बैठ जाता और मैं कहता, 'यह क्या है? क्या आप भारत के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहते हैं?' अगर वह चाहता है, तो मैं उसे सीधे टीम में रखूंगा। मुझे लगता है कि वह विश्व स्तरीय है, वह मेरी राय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है। उनका नियंत्रण, बहुत मुश्किल परिस्थितियों में लेग-स्पिन गेंदबाजी करना, खासकर जब वह गेंद उस पर ओस पड़ती है और गीली हो जाती है, अविश्वसनीय है। भारत की तुलना में शाम को गेंदबाजी करने के लिए अधिक कठिन जगह नहीं है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...