Create
Notifications

इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज ने टेस्ट से लिया संन्यास

कैथरीन ब्रंट आखिरी बार इसी साल एशेज में टेस्ट खेलती हुई नजर आईं थी
कैथरीन ब्रंट आखिरी बार इसी साल एशेज में टेस्ट खेलती हुई नजर आईं थी
Prashant Kumar

इंग्लैंड की 36 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है और भविष्य में अपनी टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी। अपनी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रंट सबसे सफल गेंदबाज हैं और उनके नाम सबसे ज्यादा विकेट दर्ज हैं।

2004 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाली कैथरीन ब्रैंट ने अपने 17 साल से अधिक के करियर में कुल 14 टेस्ट मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने 21.52 की औसत से 51 विकेट अपने नाम किये। एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 69 रन देकर छह विकेट और एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 111 रन देकर नौ विकेट लेना रहा। अपने टेस्ट करियर में उन्होंने तीन बार पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा भी किया। ब्रंट ने अपना आखिरी टेस्ट एशेज 2022 में खेला था और इस मैच में भी उन्होंने पारी में पांच विकेट लिए थे।

ब्रंट के संन्यास से स्पष्ट हो गया है कि वह 27 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं में होने वाले एकमात्र टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगी।

कैथरीन ब्रंट ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,

मुझे ऐसा लगता है कि एक एथलीट के रूप में उस चीज़ को करने से दूर जाने का कोई स्पष्ट समय नहीं है जिसे आप पसंद करते हैं। लेकिन पिछले दो वर्षों में संन्यास के विचार अधिक आये हैं, इसलिए मैंने भावनात्मक निर्णय लेने के बजाय एक स्मार्ट निर्णय लेने का निर्णय लिया है। टेस्ट क्रिकेट मेरा परम जुनून है और इस प्रारूप से संन्यास लेना वास्तव में एक दिल तोड़ने वाला विकल्प था, लेकिन यह मुझे सफेद गेंद वाले क्रिकेट को प्राथमिकता देने की अनुमति देता है।

उन्होंने आगे कहा,

मुझे पता है कि मैं इसे एक अच्छी जगह पर छोड़ रही हूँ, आने वाले गेंदबाज तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका का मैच नजदीक है, मैं उन्हें घर की सबसे अच्छी सीट से देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...