Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्लेजिंग में भी चुनौती देने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं : जो रूट

Rahul

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से एशेज सीरीज का आगाज़ होने वाला है। इंग्लैंड टीम कल देर रात ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई और आज वह पर्थ में पहुँच गई है। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज में माहौल हमेशा देखने लायक होता है और साथ ही मैदान में भी ख़िलाड़ी एक दूसरे को स्लेज करते हुए नजर आते हैं। खासतौर पर ऑस्ट्रलियाई ख़िलाड़ी जो स्लेजिंग के मामले में सबसे ऊपर माने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की स्लेजिंग से बचने और उनको उन्ही की भाषा में जवाब देने को लेकर इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने इस विभाग में भी अपनी तैयारी कर ली है। खासतौर पर बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी को लेकर ऑस्ट्रलियाई ख़िलाड़ी स्लेज करने पर बहुत उत्सहित नजर आयेंगे।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पिछले महीने ब्रिस्टल में हुई घटना को लेकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उन्हें तुरंत बिना किसी जुर्माने पर छोड़ भी दिया था लेकिन पुलिस कार्यवाही के कारण वह अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के साथ रवाना नहीं हुए हैं। बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी को लेकर ऑस्ट्रलियाई ख़िलाड़ी मैदान में मेहमान टीम से स्लेजिंग करने को तैयार है लेकिन टीम के कप्तान रूट ने एक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि गौरतलब है कि ऑस्ट्रलियाई टीम स्टोक्स को लेकर हमारे खिलाड़ियों को मैदान में स्लेज करेंगे लेकिन यह एशेज सीरीज है, जहाँ ऐसे मनोवैज्ञानिक मजाक चलते रहेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि मैदान के बाहर और अंदर यह सब मजाक होने वाला है लेकिन जब आप खेलने के लिए मैदान में होते हैं, तो केवल ध्यान खेल पर ही होना चाहिए जिसके लिए हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है।

इंग्लैंड टीम के एशेज दौरे का आगाज़ दो दिन के अभ्यास मैच से शुरू हो जायेगा। यह अभ्यास मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ पर्थ में 4 नवम्बर को खेला जायेगा। उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के साथ एडिलेड और टाउनसविल में मैच खेला जायेगा। सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट के साथ होगी। इंग्लैंड ने पिछले दौरे पर 5-0 से एशेज सीरीज को गंवाया था लेकिन इस बार वह ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देता हुआ नजर आएगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...