Create
Notifications

T10 लीग में कोच की भूमिका निभाती हुयी नजर आएंगी इंग्लैंड की सारा टेलर 

सारा टेलर एक जबरदस्त विकेटकीपर थीं
सारा टेलर एक जबरदस्त विकेटकीपर थीं
Prashant Kumar
visit

T10 लीग के पांचवें संस्करण की शुरुआत 19 नवंबर से होनी है और उससे पहले आज टीम अबू धाबी (Team Abu Dhabi) ने एक खास घोषणा की, जिसने पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान आकर्षित किया। टीम ने इंग्लैंड की पूर्व विकेटकीपर सारा टेलर (Sarah Taylor) को अपनी टीम में कोच के रूप में जोड़ा है। सारा टेलर इस टीम के साथ सहायक कोच के रूप में जुड़ेंगी और इस तरह वह पुरुषों की पेशेवर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहली महिला कोच बन गई हैं।

इस साल की शुरुआत में, टेलर इंग्लैंड के घरेलू सत्र के लिए ससेक्स के साथ भी कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी निभा चुकी हैं। अबू धाबी में, वह मुख्य कोच पॉल फारब्रेस, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर लांस क्लूजनर के साथ के साथ कार्य करती हुयी नजर आएंगी।

टीम अबू धाबी ने शुक्रवार को ट्विटर पर घोषणा की कि इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर आगामी टी10 लीग सत्र के लिए टीम के सहायक कोच के रूप में काम करेंगी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

ऐतिहासिक! हमें #AbuDhabiT10 के सीज़न 5 के लिए हमारे सहायक कोच के रूप में @ Sara_Taylor30 की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है! वह पुरुषों की पेशेवर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहली महिला कोच बनी!
History maker! 🤩We’re proud to announce @Sarah_Taylor30 as our assistant coach for Season 5 of the #AbuDhabiT10! 👏She becomes the FIRST female coach in Men’s professional franchise cricket! 🙌#TeamAbuDhabi #InAbuDhabi https://t.co/0Os5i0yb2V

अबू धाबी की टीम में दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल, लियाम लिविंगस्टोन समेत कई बड़े नाम शामिल हैं और टेलर को इन खिलाड़ियों के साथ काम करते हुए देखना एक शानदार अनुभव होगा।

सारा टेलर का अंतरराष्ट्रीय करियर

2006 में डेब्यू करने के बाद, 32 वर्षीय टेलर ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपने करियर में 10 टेस्ट, 126 वनडे और 90 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 300 रन, वनडे में 4056 रन तथा टी20 2177 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्हें विकेटकीपर के तौर बहुत ही शानदार माना जाता था। उनके नाम तीनों प्रारूपों में कुल 227 शिकार दर्ज हैं।

टेलर हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित द हंड्रेड में खेलती हुयी दिखीं थी, जहां उन्होंने लम्बे समय बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now