न्यूजीलैंड दौरे पर इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी वनडे सीरीज से बाहर

New Zealand v England - Women
New Zealand v England - Women's T20 Game 1

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे (NZ-W vs ENG-W) पर है। इस दौरे पर T20I सीरीज और वनडे सीरीज का आयोजन होना है। T20I सीरीज हो चुकी है, जबकि वनडे सीरीज का भी पहला मुकाबला हो चुका है। इस बीच इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामना आई है, क्योंकि स्पिनर साराह ग्लेन (Sarah Glenn) रिकवर नहीं कर पाई हैं और वनडे सीरीज के शेष मुकाबलों से भी बाहर हो गई हैं।

साराह ग्लेन को नेल्सन में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20I मैच में कन्कशन का सामना करना पड़ा था और वह शुरू में कम से कम चार मैचों के लिए बाहर हो गईं थी, जिसमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच शामिल थे। उस T20I मुकाबले में ग्लेन ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की थी और अनुभवी सूजी बेट्स का विकेट चटकाया था। मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3 रनों से करीबी जीत मिली थी।

दाएं हाथ की खिलाड़ी के बाहर होने की पुष्टि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की, साथ ही यह भी बताया कि वह वर्तमान में ईसीबी ग्रेडेड रिटर्न टू प्ले प्रोटोकॉल का पालन कर रही है और सीरीज के अंतिम मैच तक खेलने के लिए अपनी पूरी वापसी पूरी करने के लिए समय पर फिट नहीं होंगी। ग्लेन की जगह किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड दौरे पर दिखाया है दमदार खेल

न्यूजीलैंड को अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक निराशा ही झेलनी पड़ी है और मेहमान टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है। इंग्लैंड ने पांच मैचों की T20I सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी 1-0 की बढ़त ले रखी है। इस सीरीज का दूसरा वनडे 4 अप्रैल को हैमिल्टन में खेला जाना है। अगर कीवी टीम यह मुकाबला नहीं जीतती है, तो फिर वनडे सीरीज से भी हाथ धो बैठेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar