Hindi Cricket News: इंग्लैंड की दिग्गज खिलाड़ी सारा टेलर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया 

सारा टेलर
सारा टेलर

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके द्वारा एकाएक क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है। टेलर के क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से दी गई है। वहीं क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद सारा ने भी बड़ा बयान दिया है।

सारा टेलर ने इस मौके पर कहा, "मेरे लिए यह एक बेहद कठिन निर्णय था लेकिन मुझे पता है कि यह बिल्कुल सही निर्णय है, खासकर मेरे लिए और मेरे स्वास्थ्य के लिए भी।’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मैं अपने सभी साथी और बोर्ड का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे पूरे करियर के दौरान काफी समर्थन दिया।

उन्होंने अपने करियर के दौरान प्राप्त की गई उपलब्धियों पर कहा है कि इंग्लैंड के लिए खेलना और इस देश की जर्सी पहनना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था। साथ ही इस दौरान मुझे विश्व की यात्रा करने और आजीवन बेहतरीन दोस्त बनाने का सौभाग्य मिला।

यह भी पढ़ें : टेस्ट सीरीज के लिए टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा को शामिल करने पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

गौरतलब हो कि सारा टेलर ने साल 2006 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 6553 रन बनाए हैं। जिसमें टेस्ट क्रिकेट में 10 मैचों में 300 रन, 126 वनडे मैचों में 4056 रन और 90 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कुल 2177 रन बनाए हैं। एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही टेलर शानदार विकेटकीपर भी हैं। साराह टेलर के नाम महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार स्टंप के पीछे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने विकेट के पीछे से 232 शिकार किए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now