जेम्स एंडरसन को जरूर खिलाना चाहिए...इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन को लेकर आया बड़ा बयान

जेम्स एंडरसन को पहले मैच में नहीं खिलाया गया था
जेम्स एंडरसन को पहले मैच में नहीं खिलाया गया था

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम को अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को जरूर खिलाना चाहिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जेम्स एंडरसन गेंदबाजी को एक कंट्रोल प्रदान करते हैं और इसी वजह से उनका खेलना जरूरी है।

जेम्स एंडरसन को पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। इंग्लैंड ने पहले मैच के दौरान केवल एक ही तेज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया था और तीन स्पिनरों को जगह दी थी। एकमात्र तेज गेंदबाज के रूप में मार्क वुड को मौका मिला था।

जेम्स एंडरसन रिवर्स स्विंग हासिल कर सकते हैं - आकाश चोपड़ा

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में जरूर जेम्स एंडरसन को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा,

इंग्लैंड कह रही है कि वो सारे स्पिनर्स को ही खिलाएंगे। वे मार्क वुड या जेम्स एंडरसन को नहीं खिलाना चाहते हैं। अब शोएब बशीर भी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं तो इंग्लैंड के पास गेंदबाजी में कई सारे ऑप्शन हो गए हैं। हालांकि मेरा अभी भी मानना है कि जेम्स एंडरसन को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए। क्योंकि आपको थोड़ा कंट्रोल चाहिए और स्पिनर्स में से कोई भी आपको जेम्स एंडरसन जितना कंट्रोल नहीं दे पाएगा। जेम्स एंडरसन की खासियत ये है कि चार ओवर या पांच ओवर के स्पेल में वो आठ या 9 रन ही देंगे और इससे काफी मदद मिलती है। इसके अलावा एक चीज ये भी है कि गेंद पुरानी हो जाने पर कभी ना कभी आपको लगेगा कि रिवर्स स्विंग मिलना चाहिए और अगर आपके पास तेज गेंदबाज ही नहीं रहेंगे तो फिर आप इसका फायदा कैसे उठाएंगे।

आपको बता दें कि जैक लीच इंजरी की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और देखने वाली बात होगी कि उनकी जगह किसे खिलाया जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता