Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान

  • इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में श्रीलंका का दौरा करेगी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Sep 2018, 12:05 IST

England v India: Specsavers 5th Test - Day Five
इंग्लैंड की टीम में 3 नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है

श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड की टीम में 3 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सरे के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को एलिस्टेयर कुक का स्थान भरने के लिए टीम में जगह दी गई है। वहीं केंट के बल्लेबाज जो डेनली और वारविकशायर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन को भी पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने 69 के औसत से 1000 से भी ज्यादा रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक निकले। हाल के सालों में वो काउंटी क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे। एलिस्टेयर कुक के संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी जगह खाली हो गई है और बर्न्स को ये जगह भरने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं जो डेनली की अगर बात करें तो 2009 में उन्होंने इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेली लेकिन उसके बाद से वो टीम से बाहर रहे हैं। वो ओपनिंग के अलावा मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इसके अलावा वो लेग स्पिन गेंदबाजी भी काफी अच्छी कर लेते हैं। श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें एक अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर भी टीम में जगह मिली है।

वहीं वनडे टीम में शामिल किए जाने के बाद ओली स्टोन को भी टीम में जगह दी गई है। वो एक बहुत ही अच्छे तेज गेंदबाज हैं और काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था। बाकी प्रमुख खिलाड़ियों में स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, आदिल रशीद, मोईन अली, क्रिस वोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हैं। आपको बता दें इंग्लैंड की टीम अक्टूबर-नवम्बर में श्रीलंका में तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों के अलावा एक टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगी।

टेस्ट सीरीज के लिए पूरी टीम इस प्रकार है:


Published 22 Sep 2018, 12:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit