इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया, 10 साल बाद बना चौंकाने वाला आंकड़ा

England v Australia - Women
England v Australia - Women's Ashes: 3rd We Got Game ODI

इंग्लैंड महिला टीम ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को टॉन्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में डकवर्थ-ल्युइस नियम के तहत 69 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 285 रन बनाए। डकवर्थ-ल्युइस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को 44 ओवरों में 269 रनों का टार्गेट मिला लेकिन टीम 35.3 ओवर में 199 रन पर ही सिमट गई। नताली सीवर को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस (129 रन एवं 1 विकेट) और पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए (271 रन एवं 3 विकेट) प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरूआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और 12 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान हीथर नाइट और नताली सीवर ब्रन्ट ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 147 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हीथर नाइट ने 72 गेंद पर 67 रनों की पारी खेली। वहीं नताली सीवर ने बेहतरीन शतक लगाया और 149 गेंद पर 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 129 रन बनाए। निचले क्रम में डेनियल व्याट ने 25 गेंद पर ताबड़तोड़ 43 रन बनाकर टीम को बड़े टार्गेट तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एश्ले गार्डनर और जेस जोनासन ने 3-3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया को 10 साल में पहली बार वनडे सीरीज में मिली हार

टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भी 15 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद एलिस पेरी और ताहिला मैक्ग्रा ने पारी को संभाला। एलिस पेरी ने 53 और ताहिला मैक्ग्रा ने 26 रन बनाए। बेथ मूनी ने भी 16 रन बनाए। हालांकि टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। निचले क्रम में एश्ले गार्डनर ने 24 गेंद पर 41 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम 199 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पिछले 10 साल में पहली बार किसी वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now