COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: 2014 दौरे के 5 खिलाड़ी जो इस बार नहीं हैं भारत के सीमित ओवर का हिस्सा

ऋषि
ANALYST
15   //    05 Jul 2018, 12:39 IST

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेल रही है और मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड में पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त भी बना चुकी है। अब सीरीज का दूसरा मैच 6 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों ही टीमें तीन मैचों की वन डे सीरीज भी खेलेगी।

पिछले बार 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी तो टेस्ट सीरीज में उसे बुरी तरह हार मिली थी लेकिन वनडे सीरीज में शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 3-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया था, जबकि एक मैच बारिश की वजह से नहीं खेला गया था। वहीं एक मात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को इंग्लैंड ने 3 रनों से अपने नाम कर लिया था।

उस दौरे में कई खिलाड़ियों ने वनडे सीरीज में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन उनमें से कई खिलाड़ियों को इस बार टीम में जगह नहीं मिली है।

आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो 2014 के दौरे में सीमित ओवर टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार टीम से बाहर हैं:

#5 अजिंक्य रहाणे




 

वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 2014 दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज में टीम के मुख्य खिलाड़ी थे। वनडे सीरीज के 4 मैचों में उन्होंने 48 की औसत में 192 रन बनाये थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था। सीरीज के चौथे मैच में रहाणे के बल्ले से 100 गेंदों में 106 रन निकले थे और टीम ने आसान जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमा लिया था।

वहीं एक मात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। अजिंक्य रहाणे आज भी टेस्ट मैचों में टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं लेकिन सीमित ओवरों के खेल में रहाणे के बल्ले से लगातार रन नहीं निकले हैं। वह मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन रोहित और धवन की वजह से उन्हें मौका नहीं मिला पाता और मध्यक्रम में उनके बल्ले से रन नहीं निकलते। इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज ने टीम उनकी जगह ले ली।
1 / 5 NEXT
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...