COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: 4 कारणों से भारत चौथा टेस्ट जीत सकता है

13   //    28 Aug 2018, 18:13 IST

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें इंग्लैंड ने 2 मैच जीते हैं जबकि भारत ने केवल 1। भारतीय टीम को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की और सीरीज़ में स्कोर 2-1 कर दिया। ऐसे में चौथा और पांचवां टेस्ट भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।

चौथा टेस्ट साउथेम्प्टन में 31 अगस्त (गुरुवार) को शुरू होने वाला है। इसमें दोनों टीमें जीत की दावेदार होंगी लेकिन आइये जानते हैं ऐसे पांच प्रमुख कारण जिनकी वजह से भारत यह मैच जीत सकता है और सीरीज़ को 2-2 से बराबर कर सकता है:

चौथे और पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी

शीर्ष क्रम का योगदान



किसी भी टीम के लिए एक मैच जीतने के लिए सबसे ज़रूरी होती है, सलामी बल्लेबाज़ों की सांझेदारी। इस बात को ध्यान में रखते भारत के पास शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज़ हैं।

हाल ही में संपन्न हुए तीसरे टेस्ट में, दोनों सलामी बल्लेबाज आत्मविश्वास से खेले हैं और एंडरसन और ब्रॉड को उन्होंने नई गेंद से कोई कमाल दिखाने का मौका नहीं दिया। दोनों ने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआती देते हुए 60 से ज़्यादा रनों की सांझेदारी की। एक अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय बल्लेबाज़ों में यह क्षमता है कि वह इसको बड़े स्कोर में तब्दील कर सकें। ऐसे में चौथे टेस्ट में भी भारतीय प्रशंसक इस जोड़ी से टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दें।

1 / 4 NEXT
Fetching more content...