COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India, 5th Test, Day 1: भारतीय गेंदबाजों की शानदार वापसी, स्टंप्स के समय इंग्लैंड 198/7

1   //    07 Sep 2018, 22:58 IST

पहला सत्र:

ओवल में आज से शुरू हुए पांचवें टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन भारतीय टीम में दो बदलाव हुए। रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया। हनुमा विहारी भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 292वें खिलाड़ी बने।

अपने आखिरी टेस्ट में खेलने उतरे एलिस्टेयर कुक ने भारतीय खिलाड़ियों द्वारा दिए गए गार्ड ऑफ़ ऑनर के बाद कीटन जेनिंग्स के साथ मिलकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े, लेकिन 24वें ओवर में रविंद्र जडेजा ने कीटन जेनिंग्स को 23 के निजी स्कोर पर चलता किया। लंच तक कुक (37*) ने मोईन अली (2*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 8 रन जोड़ लिए थे और लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 28 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 68 था।



दूसरा सत्र:

इंग्लैंड को लंच के बाद दूसरे सत्र में कोई भी झटका नहीं लगा और चाय के समय तक मेजबानों ने 59 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे। एलिस्टेयर कुक ने अपना 57वां अर्धशतक पूरा किया और यह इस सीरीज में दोनों टीम के किसी भी ओपनर का पहला अर्धशतक है। चाय के समय तक कुक (66*) ने मोईन अली (23*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़ लिए थे। दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने 31 ओवर में बिना विकेट खोये 55 रन बनाये।



तीसरा सत्र:

चाय के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और तीसरे सत्र में इंग्लैंड ने 31 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाये। चाय के बाद एलिस्टेयर कुक 71 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। कुक ने मोईन अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े।इसके बाद जो रुट को भी बुमराह ने खाता खोले बिना आउट किया। इशांत शर्मा ने जॉनी बैर्स्टो को खाता खोले बिना चलता किया और इंग्लैंड का स्कोर 133/1 से 134/4 हो गया।

बेन स्टोक्स (11) ने मोईन अली के साथ पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े, लेकिन उन्हें रविंद्र जडेजा ने एलबीडबल्यू करके इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। मोईन अली ने अपना 13वां अर्धशतक लगाया, लेकिन 50 के स्कोर पर इशांत शर्मा ने उन्हें आउट करके इंग्लैंड को छठा और उसके बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सैम करन को खाता खोले बिना आउट करके सातवां झटका दिया। हालाँकि इसके बाद जोस बटलर (11*) ने आदिल राशिद (4*) के साथ आठवें विकेट के लिए अविजित 17 रन जोड़कर इंग्लैंड को स्टंप्स तक 90 ओवर में 198/7 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

भारत की तरफ से अभी तक इशांत शर्मा ने 3 एवं रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए हैं।

अब देखना है कि क्या कल भारतीय टीम इंग्लैंड को 250 के स्कोर से पहले ऑल आउट कर पाती है या नहीं?

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंग्लैंड: 198/7 (एलिस्टेयर कुक 71, इशांत शर्मा 3/28)

Fetching more content...