COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: 5 चीज़ें जो सीमित ओवर सीरीज़ के विजेता को निर्धारित करेंगी

14   //    03 Jul 2018, 07:05 IST

भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 और 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। दोनों ही टीमों के लिए सीमित ओवरों की यह सीरीज काफी अहम होने वाली है क्योंकि यह सीरीज ही दोनों टीमों की आईसीसी रैंकिंग में उतार-चढ़ाव का कारण बनने वाली है। ऐसे में टीम की जीत में कौनसे पहलू जीत का कारण बन सकते हैं, इस पर भी गौर करने की जरूरत है।

आइए यहां बात करते हैं उन पहलूओं पर जिसके चलते इंग्लैंड और भारत में से कोई एक टीम इस सीरीज में जीत का परचम लहरा सकती है।

एक शानदार सलामी साझेदारी




इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज बेहद अहम रोल अदा कर सकते हैं। भारतीय टीम के पास सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन और रोहित शर्मा मौजूद हैं। जब से दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजी की कमान संभाली है तब से ही भारतीय क्रिकेट टीम को एक मजबूत शुरुआत मिली है। वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर दोनों ही बल्लेबाजों का पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम के दोनों बल्लेबाज मैदान पर टिककर रन स्कोर करने में माहिर हैं और दोनों ही बल्लेबाज टीम के लिए अच्छी साझेदारी का निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में इस सीरीज में भी दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी पर टीम इंडिया का भविष्य टिका होगा।

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों के छक्के ही छुड़ा दिए। दोनों खिलाड़ी फॉर्म में हैं और टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाब हो रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बदौलत ही इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेले गए मैचों में 350 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने में सफल हो पाया था।

ऐसे में अब दोनों देशों में जिस टीम की सलामी साझेदारी बेहतर होगी, उस टीम के जीत के चांस उतने ही ज्यादा बढ़ जाएंगे।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Fetching more content...