COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG vs IND: टेस्ट सीरीज़ के लिए संभावित 17 सदस्यीय भारतीय दल

ऋषि
ANALYST
19   //    10 Jul 2018, 16:15 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 1 अगस्त से एजबेस्टन शुरू हो रही है। इस सीरीज में वर्ल्ड क्रिकेट की दो सबसे मजबूत टीमों के बीच टेस्ट क्रिकेट के वर्चस्व की लड़ाई होगी।


इस सीरीज में भारतीय टीम के पास 2011 और 2014 में मिली हार का बदला लेना होगा जहां टीम को 4-0 और 3-1 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। इस बार टीम पिछली बार से ज्यादा बेहतर दिख रही है और कोहली सेना के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका है।


इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी तक नहीं हुई है और चयनकर्ता कभी भी इसकी घोषणा कर सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं 17 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें टीम में जगह मिल सकती है:



सलामी बल्लेबाज़- शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल




सलामी बल्लेबाजी एक ऐसा विभाग है जहाँ सभी को पता है कि किन बल्लेबाजों का चयन होगा। यहां तीन बल्लेबाजों के बीच दो स्थान के लिए जंग होगी। जिसमें शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल शामिल हैं।


टीम के लिए टेस्ट मैचों के विशेषज्ञ मुरली विजय विदेशी जमीन पर टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिए राहुल और धवन के बीच मुकाबला रहेगा।


राहुल और धवन ने पिछले कुछ समय में टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेली है और दोनों में से किसी को बाहर बैठाना उनके खिलाफ नाइंसाफी होगी लेकिन मजबूरी में टीम प्रबंधन को एक खिलाड़ी को बाहर बैठाना पड़ेगा।
1 / 6 NEXT
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...