COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: नासिर हुसैन ने आदिल राशिद को इंग्लैंड की टीम में वापस बुलाने की रणनीति को गलत बताया

FEATURED WRITER
18   //    23 Jul 2018, 15:13 IST

आदिल राशिद को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में वापस लाने के कयासों के बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने ऐतराज जताया है। उन्होंने इंग्लैंड के चयनकर्त्ताओं से कहा है कि ऐसे किसी खिलाड़ी को वापस टीम में लाने से अन्य खिलाड़ियों में एक गलत सन्देश जाता है और यह धारणा ठीक नहीं लगती।

स्काई स्पोर्ट क्रिकेट से बातचीत करते हुए हुसैन ने कहा कि आदिल राशिद को अपना दिमाग साफ़ रखना चाहिए। एक मिनट में खेलते हैं और अगले मिनट में नहीं खेलते हैं। आप अचानक ऐसा नहीं कह सकते कि मैं चयन के लिए उपलब्ध हूं। पहले आप खेलो और चयनकर्त्ताओं को चयन करने के लिए सोचने दो।

गौरतलब है कि कुछ दिनों से खबरें चल रही है कि आदिल राशिद को वापस टेस्ट टीम में बुलाया जाएगा। हालांकि उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ खेला था। सीमित ओवर सीरीज में शानदार खेल दिखाने के कारण अब उन्हें टेस्ट टीम में लाकर भारतीय बल्लेबाजों को रोकने की रणनीति पर काम चल रहा है लेकिन नासिर हुसैन ने उनको सीधा वापस बुलाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

इंग्लैंड का टीम प्रबन्धन इस बात को भी ध्यान में रखता है कि भारत के मुकाबले मेजबान टीम का स्पिन आक्रमण काफी कमजोर नजर आता है। स्पिन विभाग में तीखापन लाने के लिए आदिल राशिद को वापस टीम में शामिल करने के लिए जोर आजमाइश चल रही है। देखने वाली बात यह भी रहेगी कि इंग्लैंड के चयनकर्त्ता अगला कदम क्या उठाते हैं।

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से शुरु होगी। वनडे सीरीज इंग्लैंड ने जीती थी, जबकि उससे पहले टी20 सीरीज में भारत को जीत मिली थी। अब देखना है टेस्ट सीरीज का परिणाम क्या रहता है। भारत के पास विश्व स्तरीय स्पिनर हैं। अश्विन और जडेजा के साथ अब कुलदीप यादव का नाम भी जुड़ गया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...