COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India, 2nd Test: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

24   //    11 Aug 2018, 01:20 IST

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम सिर्फ 107 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बारिश के जबरदस्त प्रभाव के बीच भारत ने दूसरे दिन 35.2 ओवर बल्लेबाजी की और स्टंप्स से पहले पूरी टीम सिमट गई। तीसरे दिन भारतीय टीम भी इंग्लैंड को पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने से रोकने की कोशिश करेगी। जेम्स एंडरसन ने सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए।

आइये नज़र डालते हैं दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर:

# विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में लगातार 37वें टेस्ट में पिछले टेस्ट वाली एकादश नहीं खिलाई। जब से कोहली कप्तान बने हैं, उन्होंने हर टेस्ट में कोई न कोई बदलाव जरूर किया है। भारत की तरफ से आखिरी बार बिना बदलाव वाली एकादश जुलाई 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में ही खेली थी।

# भारतीय टीम सिर्फ 107 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड में यह उनका 2014 ओवल टेस्ट (94) के बाद सबसे कम स्कोर है।

# जेम्स एंडरसन ने पारी में 26वीं बार 5 विकेट लिए और इस मामले में वो अश्विन और डेल स्टेन के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं। आज एंडरसन ने वसीम अकरम और हरभजन सिंह (25) का रिकॉर्ड तोड़ा।

# जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड में अपने 350 विकेट पूरे किये। घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन (493) के नाम दर्ज़ है और उनके बाद एंडरसन (353) ही दूसरे स्थान पर हैं।

# लॉर्ड्स में अब जेम्स एंडरसन के नाम 99 विकेट हैं। एक मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन (166, एसएससी कोलंबो) के नाम है।

# भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने अभी तक 95 विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ एंडरसन से ज्यादा विकेट किसी भी तेज़ गेंदबाज ने नहीं लिया है।

# अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से चेतेश्वतर पुजारा 7 बार रन आउट हो चुके हैं और इस दौरान उनसे ज्यादा बार कोई भी बल्लेबाज रन आउट नहीं हुआ। दूसरे स्थान पर रंगना हेराथ और रॉस टेलर (5 बार) हैं।

# ओली पोप ने अपना डेब्यू किया और इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले 687वें खिलाड़ी बने।

# दक्षिण अफ्रीका के मरे इरास्मस का यह अंपायर के तौर पर 50वां टेस्ट है।

SENIOR ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...