Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: एलिस्टेयर कुक भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं

FEATURED WRITER
21 Aug 2018, 18:37 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की शानदार सीरीज देखने को मिल रही है। घरेलू टीम जहां इस समय सीरीज में आगे चल रही है, लेकिन तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम थोड़ी मुश्किल में नजर आ रही है। हालांकि इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग सकता है और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। Daily Mail की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व कप्तान अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट को मिस कर सकते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट की शुरूआत 30 अगस्त से होनी है और उसी दौरान उनके तीसरे बच्चे का जन्म भी हो सकता है। हालांकि टीम मैनेजमेंट इस बात की उम्मीद कर रही है कि कुक चौथे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहे।

33 साल के कुक ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि मौजूदा सीरीज में उनकी फॉर्म काफी खराब रही है। इस सीरीज में उनके बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकले हैं। इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन के आगे वो संघर्ष करते हुए ही नजर आए हैं। फिर भी कुक जैसे अनुभवी बल्लेबाज के रहने से टीम को मजबूती मिलती है और वो जब भी रन बनाते हैं, तो वो लंबी पारी खेलते हैं।

कुक के अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैर्स्टो भी आखिरी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे बैर्स्टो को भारत की दूसरी पारी के दौरान विकेटकीपिंग के दौरान उंगली टूट गई थी, जिसके कारण वो फील्डिंग नहीं कर पाए थे। हालांकि वो इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आखिरी दो टेस्ट मैचों में उनका बाहर बैठना लगभग तय माना जा रहा है।

कुक और बैर्स्टो के बिना इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी कमजोर हो सकती है और निश्चित ही इससे भारतीय टीम को काफी फायदा हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...