क्रिकेट

England vs India: रविंद्र जडेजा ने 5वें टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन इंग्लैंड टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया

इंग्लैंड ने 5वें टेस्ट के पहले दिन शानदार शुरूआत करते हुए भारतीय टीम के ऊपर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंतिम सत्र में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जबरदस्त वापसी की। दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी टीम के प्रदर्शन से खुश नजर आए और उनका मानना था कि गेंदबाजों ने अपना काम अच्छे से किया।

जडेजा ने पहले दिन के खेल के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "हमने अपना काम अच्छे से किया। जब आपको विकेट से मदद नहीं मिल रही होता, तो जो गेंद आप डालना चाहते हैं, उसमें कामयाब नहीं हो पाते। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी विकेट थी और इसमें गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। यह विकेट और धीमा होता जाएगा और अभी भी यह सूखा ही नजर आ रहा है। हालांकि हमने शानदार वापसी की, दूसरे सत्र में भले ही हमें विकेट नहीं मिला, लेकिन हमने रन भी नहीं दिए। गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हमने अपना काम किया।"


पहले दो सत्रों में भारतीय टीम के लिए राह इतनी आसान नहीं थी और इंग्लैंड ने भी सिर्फ एक ही विकेट गंवाया था। मेजबान टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ ही रही थी कि जसप्रीत बुमराह भारत को मैच में वापस लेकर आए और एक ही ओवर में एलिस्टेयर कुक और जो रूट का विकेट लिया। इसके बाद इशांत शर्मा ने भी बेहरतीन गेंदबाजी करते हुए जॉनी बैर्स्टो, मोइन अली और सैम करन के विकेट लेकर इंग्लैंड टीम के ऊपर दबाव बनाया।

इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रविंद्र जडेजा ने खुद भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए कीटन जेनिंग्स और बेन स्टोक्स के रूप में दो अहम विकेट चटकाए।


दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को इंग्लैंड टीम के तीन विकेट जल्दी चटकाने होंगे और उन्हें बड़ा स्कोर बनाने से रोकना होगा। इसके अलावा भारतीय बल्लेबाजों के ऊपर भी जिम्मेदारी होगी कि वो पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाए।