Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: भुवनेश्वर कुमार आखिरी दो टेस्ट मैचों से भी हो सकते हैं बाहर

FEATURED WRITER
60   //    17 Aug 2018, 19:45 IST

भारतीय टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार अभी भी पीठ की चोट से उबर रहे हैं। चोटिल होने के कारण ही भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी।

बीसीसीआई इस बात की उम्मीद कर रहा था कि भुवनेश्वर कुमार अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए फिट हो जाएंगे। हालांकि अब भुवनेश्वर के अनफिट होने के कारण आखिरी दो टेस्ट के लिए भी शार्दुल ठाकुर टीम में बने रह सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार की चोट में इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान इजाफा हुआ था। हालांकि वो उस मैच से पहले पूरी तरह से फिट नहीं थे, फिर भी उन्हें तीसरे वनडे मैच में खिलाया गया।

भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में सोशल मीडिया पर वर्कआउट करते हुए पोस्ट किया, जिसको देखकर लगा कि वो फिट होने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। अब टीम मैनेजमेंट इस बात की उम्मीद कर रही होगी कि भुवनेश्वर अगले महीने होने वाले एशिया कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं।

भारतीय टीम को हालांकि इस बात से जरूर राहत मिलेगी कि जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वो तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बुमराह अंगुठे में चोट के कारण पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे।

बुमराह को यह चोट आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान लगी थी। भारतीय टीम को एजबेस्टन और लॉर्ड्स में खेले गए पहले दो टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी काफी खली थी। पहले दो टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने प्रभावित तो किया, लेकिन अहम मौकों पर टीम के गेंदबाज संघर्ष करते हुए ही नजर आए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...