COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: 'विराट कोहली की कप्तानी ने निराश किया है'

FEATURED WRITER
41   //    04 Sep 2018, 15:27 IST

भारतीय टीम की मजबूती देखकर लग रहा था कि ये खिलाड़ी विदेश में जाकर भी जीत दज्र करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-3 से पिछड़ने के अलावा सीरीज भी हार चुकी है। आलोचनाएं भी हो रही है और इस क्रम में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी ने निराश किया है।

इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद उन्हें जब कप्तानी मिली थी तब काफी उम्मीदें थी। उन्होंने टीम को उत्साह और जोश दिया है लेकिन अब वह बात भी खत्म हो चुकी है। गावस्कर ने आगे कहा कि यह भी साफ़ था कि कोहली की परीक्षा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया में भी होगी। पूर्व भारतीय कप्तान ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी टीमों के खिलाफ मैच जीतने को एक अभ्यास मैच जैसा बताया।

विश्व क्रिकेट में दिग्गज खिलाड़ी का दर्जा रखने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि बल्लेबाजी में कोहली ने बेहतर खेल दिखाया है लेकिन टीम ने निराश किया है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी को उनसे अत्यधिक उम्मीदें थी लेकिन उन्होंने क्रिकेट प्रेमियों को निराश ही किया है। इसके अलावा गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार की समीक्षा करने की बात भी कही।

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को हराकर 3-1 से अजेय बढ़त प्राप्त कर ली है। अब सिर्फ आखिरी टेस्ट बचा है तथा यह ओवल में खेला जाएगा। भारत की गेंदबाजी बेहतर रही है लेकिन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अलावा बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है और टीम को सीरीज गंवाकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। फैन्स को भी टीम के इस प्रदर्शन से काफी निराशा हुई है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...