COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: पहले टेस्ट मैच में भारत की हार के 5 कारण

17   //    05 Aug 2018, 10:03 IST

इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में नंबर 1 टेस्ट टीम भारत को 31 रनों से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मुश्किल स्थिति में सैम करन की पारी की बदौलत भारत को 194 रनों का लक्ष्य दिया।

इंग्लैंड के पास अच्छे गेंदबाज थे, जिन्होंने शानदार काम करते हुए भारत को 162 रनों समेट दिया और इस मैच को अपने नाम किया। दोनों पारियों में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और गेंदबाजों ने भी अपना काम अच्छे से किया।

आइए नजर डालते हैं पहले टेस्ट मैच में भारत की हार के 5 कारणों पर:

# दूसरी पारी में निचले क्रम के बल्लेबाजों को खराब गेंदबाजी




पहली पारी में 13 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरूआत की। रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड को शुरूआती झटके दिए, उसके बाद इशांत शर्मा के शानदार स्पैल की बदौलत एक समय इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 87 रन हो गया था।

हालांकि इसके बाद सैम करन और आदिल राशिद ने अच्छी साझेदारी करते हुए मैच को भारत की पकड़ से दूर लेकर गए। करन के 63 रनों की बदौलत इंग्लैंड के अंतिम 4 बल्लेबाजों ने 93 जोड़ते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। भारतीय गेंदबाजों ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी गेंदबाजी नहीं की और वो पूरी तरह से दबाव नहीं डाल पाए। इस हार का दोष फिर भी गेंदबाजों को नहीं दिया जा सकता। 
1 / 5 NEXT
Fetching more content...