COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: भारतीय टीम की हार पर गौतम गंभीर ने जताई नाराजगी

FEATURED WRITER
49   //    14 Aug 2018, 16:38 IST

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में मिली बुरी हार से गौतम गंभीर खासे नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए काफी तकलीफदेह थी। उनके अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने लड़ने का जज्बा ही नहीं दिखाया था। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने भारतीय टीम की सीधे शब्दों में आलोचना की।

बाएं हाथ के गंम्भीर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी इरादा बनाकर खेलते, तो चौथे दिन के बाद मैच को पांचवें दिन तक खींच सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आगे उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में मुकाबला करने की कमी साफ़ तौर पर नजर आई और मुझे भी इस तरह टीम को हारते हुए देखकर बहुत परेशानी हुई।

बल्लेबाजों को लेकर दिल्ली के इस खिलाड़ी ने कहा कि बल्लेबाजों ने लड़ने का कोई जज्बा नहीं दिखाया। हालांकि दोनों पारियों में परिस्थितियां कठिन थी लेकिन इस तरह 3 दिन में मैच नहीं हारना चाहिए। आगे के मैचों के बारे में गौतम गंभीर ने कहा कि अगर भारतीय टीम सीरीज नहीं जीतती, तो इसे ड्रॉ कराने की क्षमता जरुर रखती है।

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को एक पारी और 159 रनों के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 107 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 396/7 के स्कोर पर पारी घोषित की और जवाब में भारत ने दूसरी पारी में भी सिर्फ 130 रन बनाये। क्रिस वोक्स को उनके पहले शतक और मैच में चार विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले भारतीय टीम को एजबेस्टन टेस्ट में भी 31 रनों की करीबी पराजय का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खासकर खराब रहा है। विराट कोहली ने पहले टेस्ट में शतक बनाया था। उनके अलावा सभी बल्लेबाज अब तक फ्लॉप ही रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...