क्रिकेट

England vs India: भारतीय टीम में मिले मौके का फायदा उठाना चाहते हैं हनुमा विहारी

हनुमा विहारी को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हनुमा विहारी इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। हनुमा विहारी का कहना है कि भारतीय टीम में शामिल होने का मौका बहुत कम खिलाड़ियों को ही मिलता है, इसलिए उस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए।

BCCI.TV से बातचीत में हनुमा विहारी ने कहा कि अगर आप भारतीय टीम को देखें तो वहां पर जगह मिलना काफी मुश्किल है लेकिन अगर आपको टीम में शामिल कर लिया जाता है तो फिर आपको उस मौके का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। मैं बस उसी बारे में सोच रहा हूं। मुझे पता है कि अवसर मिलेंगे लेकिन उसके लिए तैयार भी रहने होंगे। जब भी मुझे खेलने का मौका मिलेगा मैं उसे पूरी तरह भुनाना चाहुंगा। उन्होंने कहा कि दक्षिण दौरे से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। वो दौरा मेरे लिए उतना अच्छा नहीं रहा था, इसलिए मैं घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता था, ताकि इंडिया ए टीम में जगह बना सकूं। हनुमा विहारी ने वीवीएस लक्ष्मण को अपना प्रेरणास्त्रोत बताया और कहा कि अगर आप हैदराबाद से आते हैं तो निश्चित तौर पर वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी आपके प्रेरणास्त्रोत होते हैं।


हनुमा विहारी ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण ना केवल हैदराबाद बल्कि पूरे भारतीय फैंस के लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। मैं काफी भाग्यशाली रहा जो मुझे उनके साथ कुछ मैच खेलने का मौका मिला और उससे मुझे काफी फायदा भी हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद में वो हमारे मेंटर थे और हम टी20 क्रिकेट के बारे में काफी चर्चा करते थे। उन्होंने मुझसे अपने खेल पर विश्वास बनाए रखने को कहा था और बल्लेबाजी में बदलाव की सलाह नहीं दी थी। गौरतलब है हनुमा विहारी को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। हालांकि अंतिम एकादश में उनका जगह बना पाना काफी मुश्किल है, इसलिए पर्दापण के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है।