COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: मेरे बारे में लोग क्या कहते हैं इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता-हार्दिक पांड्या

SENIOR ANALYST
73   //    20 Aug 2018, 14:29 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। ये उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने उन आलोचकों को भी करारा जवाब दिया है जो कह रहे थे कि हार्दिक पांड्या टेस्ट के ऑलराउंडर नहीं हैं।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि मेरे बारे में चिंता करने की जरुरत नहीं है। मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं और मुझे इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। टीम मुझे पूरा सपोर्ट करती है और मेरे लिए ये काफी अहम है। पांड्या ने कहा कि 5 विकेट लेकर मैं काफी खुश हूं और जिस तरह से भारतीय टीम को बढ़त मिली है उससे भी मुझे खुशी है। बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, जिसका फायदा हमें मिला।

गौरतलब है 2 दिन पहले ही वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि हार्दिक पांड्या अभी तक टेस्ट ऑलराउंडर नहीं बने हैं।होल्डिंग ने कहा था कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का संतुलन अभी ठीक नहीं है। वो हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर खिला रहे हैं लेकिन गेंदबाजी करते वक्त वो प्रभावशाली बिल्कुल भी नहीं दिख रहे हैं। होल्डिंग ने कहा कि अगर वो अच्छी बल्लेबाजी करते, जिस नंबर पर वो बल्लेबाजी करते हैं, वहां पर शतक नहीं 60 या 70 रन ही बनाते और गेंदबाजी में 2 या 3 विकेट लेते तो भारतीय टीम ज्यादा खुश रहती। लेकिन ना तो वो रन बना रहे हैं और ना ही विकेट निकाल पा रहे हैं।

हालांकि अब हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन सबको जवाब दे दिया है। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम इस वक्त काफी स्थिति में है। दूसरी पारी में टीम की बढ़त 292 रनों की हो गई है, जबकि टीम के अभी 8 विकेट शेष हैं। कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...