Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: "भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए"

FEATURED WRITER
53   //    25 Aug 2018, 13:16 IST

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहिए। इंग्लैंड अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और सीरीज का चौथा मुकाबला 30 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाना है।

सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा, "यह कहना काफी मुश्किल है कि टीम में कोई भी बदलाव नहीं होंगे। हालांकि मेरे हिसाब से अगले टेस्ट में कोई भी बदलाव नहीं होना चाहिए, लेकिन शायद कोहली कुछ और सोच सकते हैं। टीम इस समय संतुलित दिख रही है, टीम के तेज़ गेंदबाज और रविचंद्रन अश्विन इस समय फॉर्म में हैं। सलामी बल्लेबाजों ने ट्रेंट ब्रिज में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम का मध्यक्रम भी लय में नजर आ रहा है। केएल राहुल, ऋषभ पंत और विराट कोहली ने विकेट के पीछे शानदार काम किया, जोेकि जीत का मुख्य कारण रहा। जब हम खेलते थे, तब स्लिप में राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर थे, जोकि काफी कम कैच छोेड़ते थे।"

ट्रेंट ब्रिज में हुए तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 203 रनों से हराया था। भारत की इस जीत में लगभग सभी खिलाड़ियों का योगदान रहा था। बल्लेबाजों ने पिछले दो मुकाबलों में किए गए खराब प्रदर्शन से सीखते हुए फॉर्म में वापसी की, जिसके कारण दोनों पारियों में भारतीय टीम 300 से ऊपर का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत कभी भी टेस्ट क्रिकेट में एक टीम के साथ नहीं उतरा है, लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन भारत ने तीसरे टेस्ट में किया, उसके बाद शायद अगले मैच में विराट कोहली टीम में कोई भी बदलाव नहीं करेंगे।

भारत को अगर यहां से इस सीरीज को 3-2 से जीतनी है, तो आखिरी दो टेस्ट मैचों में भी इसी प्रदर्शन को जारी रखना होगा। हालांकि अभी टीम की नजर साउथैम्पटन में होने वाले चौेथे टेस्ट मैच पर होगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...