Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: विराट कोहली और रवि शास्त्री द्वारा टीम में ज्यादा बदलाव से खुश नहीं भारतीय खिलाड़ी

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार चुकी है। अभी तक हुए 4 मैचों में से 3 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। कई खिलाड़ियों को आजमाया गया लेकिन कोई सफल नहीं हुआ। वहीं अब खबर ये आ रही है कि टीम के खिलाड़ी टीम में लगातार हो रहे बदलाव से खुश नहीं हैं।

एक खिलाड़ी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि ये अच्छा होता कि अगर वो सीरीज के शुरुआत में ही हमसे कह देते कि पहले 3 टेस्ट मैचों में वही टीम खेलेगी, आप अपना बेस्ट प्रदर्शन कीजिए। इससे एक खिलाड़ी को बहुत आत्मविश्वास मिलता है। विराट कोहली बहुत ही अच्छे इंसान हैं और टीम के भले की सोचते हैं और उनका कोई ऐसा इरादा भी नहीं होता है लेकिन टीम में लगातार बदलाव से खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास नहीं रहता है। खिलाड़ी ने बताया कि इससे आप अनुमान लगाने लगते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है और फिर आप पर दबाव भी बढ़ जाता है।

खिलाड़ी ने बताया कि सीरीज की शुरुआत में ही ये स्पष्ट था कि इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा परेशान करेंगे। आप शायद उनके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को जल्द आउट कर लें लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज कड़ी चुनौती पेश करेंगे। लगभग हर मैच में हमने निचले मध्यक्रम को रन बनाने दिए। मुझे लग रहा है कि पहले 4 विकेट लेने के बाद शायद हम थोड़ा रिलैक्स हो गए कि काम हो गया है।

गौरतलब है भारतीय टीम को पहले मैच में 31 रन से और दूसरे मैच में पारी की हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरा मैच जीतकर टीम ने जबरदस्त वापसी की लेकिन चौथा मैच टीम 60 रन से हार गई। इस हार के बाद टीम की काफी आलोचना हो रही है। टीम में कई बदलाव किए गए, मुरली विजय को बाहर कर दिया गया। इसके अलावा दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं कोच रवि शास्त्री का कहना है कि ये पिछले 15-20 साल की सबसे बेस्ट टीम है और इस टीम ने कड़ी चुनौती पेश की है।

Published 06 Sep 2018, 14:19 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...