Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज जीत पर नासिर हुसैन का बड़ा बयान

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

इंग्लैंड ने साउथैंपटन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 60 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम खेल के चौथे 184 रन बनाकर आउट हो गई। इस जीत के बाद इंग्लैंड के प्रदर्शन की काफी तारीफ हो रही हैं, वहीं पूर्व दिग्गज कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि मध्यक्रम में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही इंग्लैंड को यहां जीत हासिल हुई।

स्काई स्पोर्ट से बातचीत में नासिर हुसैन ने कहा कि मुझे लगता है इस सीरीज का फैसला मध्यक्रम के बल्लेबाजों द्वारा हुआ। बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मोइन अली और सैम करन जैसे खिलाड़ियों ने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय मध्यक्रम की अपेक्षा में इंग्लैंड की मध्यक्रम की बल्लेबाजी कहीं ज्यादा अच्छी थी और इसी ने हार-जीत में अंतर पैदा किया। उन्होंने कहा कि एक बार कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम में लंबी पारी खेलने वाला कोई बल्लेबाज नहीं था।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने चौथे टेस्ट के मैन ऑफ द मैच मोईन अली की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोईन अली ने काउंटी क्रिकेट खेला और दोबारा वापस आकर रविचंद्रन अश्विन से बेहतरीन गेंदबाजी की। मोइन ने अच्छी गति से गेंदबाजी की और उस जगह पर गेंद का टप्पा रखा जहां पर पैरों से गड्ढे बन गए थे। इस वजह से उनको काफी फायदा हुआ।

गौरतलब है इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 245 और दूसरी पारी में 271 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 273 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की, लेकिन जीत के लिए 245 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत ने सिर्फ 184 रन बनाये। मोईन अली (9 विकेट एवं पहली पारी में 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मोईन अली इस सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे थे और जबरदस्त प्रदर्शन किया।

Published 03 Sep 2018, 16:15 IST
Advertisement
Fetching more content...