Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: "हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन बेहतर तरीके से खेल सकते थे"

FEATURED WRITER
61   //    01 Sep 2018, 15:04 IST

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में आसानी से अपने विकेट गंवा दिए, जिसके कारण भारत की पकड़ मैच से थोड़ी कमजोर हुई। उन्होंने साफ किया कि अगर पांड्या और अश्विन थोड़ा संयम रखते, तो भारत बेहतर स्थिति में पहुंच सकता था। इसके अलावा बांगर ने चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ भी की।

दूसरे दिन के खेल के बाद संजय बांगर ने कहा, "हमने दोे विकेट आसानी से गंवा दिए। हार्दिक पांड्या ड्राइव करते समय कंट्रोल में नहीं थे और अश्विन ने भी काफी जल्द ही रिवर्स स्वीप खेलने का प्रयास किया। इन दोनों विकेट पर समय बिताया चाहिए था, जिसके बाद वो यह शॉ़ट खेल सकते थे।"

दूसरे दिन टी के बाद भारत ने हार्दिक पांड्या (4) और रविचंद्रन अश्विन (1) का विकेट काफी जल्द गंवा दिए थए, जिससे भारतीय टीम मुश्किल में आ गई थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर बढ़त मिल जाएगी। हालांकि इसके बाद पुजारा ने पहले इशांत शर्मा और फिर जसप्रीत बुमराह के साथ शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बढ़त दिलाई। पुजारा ने अपने करियर का 15वां शतक जड़ा और वो 132 रन बनाकर नाबाद रहे।

संजय बांगर ने पुजारा की पारी को लेकर कहा, "चेतेश्वर पुजारा ने काफी मेहनत की है। अब उनका फुटवर्क भी अच्छा हो गया है। पुजारा ने मेरे और रवि शास्त्री के साथ काफी समय बिताया। मुझे खुशी है कि उन्हें मेहनत का ईनाम मिल रहा है। उनमें रन बनाने की भूख है और वो लंबी पारी खेलना जानते हैं। इस सीरीज में अभी तीन पारियां शेष है और अगर वो अपनी फॉर्म को जारी रखते हैं, तो टीम को काफी फायदा होगा।"

इंग्लैंड की भले ही अभी भारत से पीछे हैं, लेकिन इस बात को ध्यान में रखते हुए चौथी बल्लेबाजी भारत को करनी है। तीसरे दिन भारत की कोशिश मेजबान टीम को कम से कम स्कोर आउट करने पर होगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...