COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: इशांत शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय काउंटी क्रिकेट को दिया

13   //    04 Aug 2018, 13:41 IST

भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि काउंटी क्रिकेट से खेलने से उन्हें काफी फायदा हुआ है। इशांत ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 51 रन देकर 5 विकेट लिए थे और उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ही भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 180 रनों पर ऑलआउट किया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रैंस में मीडिया से बातचीत करते हुए इशांत शर्मा ने कहा, "काउंटी क्रिकेट खेलने से मुझे काफी मदद मिली। आईपीएल में नहीं खेल पाने से मैं निराश था, लेकिन बाद में मैंने सोचा कि हर चीज़ अच्छे के लिए ही होती है। मैं ससेक्स के लिए खेला और ड्यूक की गेंद के खेलने से मुझे काफी अच्छा अनुभव मिला। मैंने ससेक्स के लिए 4 फर्स्ट क्लास मैच और कुछ वनडे मैच खेले और करीब 250 ओवर डाले, जिससे मुझे फायदा हुआ।"

इशांत शर्मा ने इस साल ससेक्स के लिए काउंटी में खेलते हुए 4 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल किए और उनका वो अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आया। इशांत शर्मा ने एक पारी में 8वीं बार 5 विकेट हासिल किए और उनके इस खतरनाक स्पैल से भारतीय टीम को काफी फायदा हुआ और उन्हें चौथी पारी में ज्यादा बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं करना पड़ रहा है।

194 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 110 रनों तक 5 विकेट गंवा दिए थे। चौथे दिन भारत को जीत के लिए अभी भी 84 रनों की दरकार है और एक बार फिर भारतीय टीम की सभी उम्मीदें कप्तान विराट कोहली के ऊपर होने वाली है, जो इस समय 43 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को अगर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करनी है, कोहली को पहली पारी जैसी बल्लेबाजी फिर करके दिखाने होगी। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और निचले क्रम के बल्लेबाजों को भी उनका अच्छा साथ देना होगा।

Fetching more content...