COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: टेस्ट सीरीज के नतीजों को लेकर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की भविष्यवाणी

SENIOR ANALYST
50   //    02 Aug 2018, 10:48 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम ये टेस्ट श्रृंखला जीतने में सक्षम है और टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं। द्रविड़ के मुताबिक विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 2-1 से सीरीज जीत सकती है।

बीबीसी 5 लाइव स्पोर्ट के कार्यक्रम के दौरान द्रविड़ ने कहा कि आप परिस्थितियों से जितनी जल्द तालमेल बिठा लेंगे, उतना ही आपके लिए अच्छा होगा। जब हमने 2007 की सीरीज में यहां पर जीत हासिल की थी तो वो 3 टेस्ट मैचों की सीरीज थी। अगर हम खराब शुरुआत करते तो वापसी करना काफी मुश्किल होता लेकिन 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐसा नहीं होता है, यहां पर आपके पास वापसी करने का मौका होता है। द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि यहां पर भारतीय टीम के जीतने के मौके हैं, लेकिन उसके लिए गेंदबाजों को 20 विकेट निकालने होंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि बल्लेबाज रन बनाएंगे लेकिन गेंदबाजों का फिट रहना सबसे ज्यादा जरूरी है। हमारे पास कुछ अच्छे युवा तेज गेंदबाज जरूर हैं लेकिन आपको 6 हफ्ते में 5 टेस्ट मैच खेलने हैं, जो कि काफी कड़ा शेड्यूल है।

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि जब 2007 में हमने यहां पर जीत हासिल की थी तो तीनों मैच में वही गेंदबाजी लाइनअप खेली थी और हम भाग्यशाली थे कि कोई उस दौरान चोटिल भी नहीं हुआ था। इस बार अगर 4 मैचों के लिए ही हमें हमारी बॉलिंग लाइन अप मिल जाती है तो टीम के लिए काफी सुनहरा मौका होगा। द्रविड़ से जब पूछा गया कि टेस्ट सीरीज का रिजल्ट क्या हो सकता है तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम 2-1 से ये टेस्ट श्रृंखला जीत सकती है। गौरतलब है 2007 में राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1-0 से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। उसके बाद से भारतीय टीम को निराशा ही हाथ लगी है, हालांकि इस बार टीम के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...