Create
Notifications
Advertisement

England vs India: राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने का कारण बताया

  • ऋषभ पन्त और हनुमा विहारी के खेल पर द्रविड़ ने बड़ी बात कही है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 23 Sep 2018, 15:17 IST

Enter capti

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया की आलोचनाओं के बाद राहुल द्रविड़ ने पराजय का कारण बताया है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि किसी की आलोचना करना आसान है लेकिन खेलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में इस बार सीरीज जीतने का स्वर्णिम अवसर था लेकिन परिस्थितियां काफी कठिन थी।

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि विराट कोहली सब कुछ थे। उनके अलावा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करने में परेशानी हुई। परिस्थितियां मुश्किल थी। गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होगा कि हमने एक बेहतरीन मौका गंवा दिया है।

इस क्रम में द्रविड़ ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी सोचेंगे कि कुछ मुख्य मौकों पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए जाते तो सीरीज जीत लेते। टीम के लड़कों और हमें भी यही लगेगा कि एक अवसर गंवा दिया गया है। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ भी की।

भारत ए में खेलते हुए ऋषभ पन्त और हनुमा विहारी को कोचिंग द्रविड़ से ही मिली। इनके बारे में उन्होंने कहा कि इन दोनों का खेल प्रभावित करने वाला रहा। इन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जाता हुआ देखकर अच्छा लगता है। आप देखें एक युवा आता है और जैसा चाहता है वह करके जाता है, पन्त ने वही किया। हनुमा विहारी के लिए द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने भी अपने मन के मुताबिक़ काम किया तथा हांगकांग के खिलाफ एशिया कप में वन-डे खेलने वाले खलील अहमद ने भी ऐसा ही किया।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 4-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। विराट कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस वक्त भारतीय टीम एशिया कप में व्यस्त है। विराट कोहली को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा कप्तान हैं। सुपर फोर में रविवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होग।


Published 23 Sep 2018, 15:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit