क्रिकेट

England vs India: टेस्ट सीरीज में हार के बाद कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

रवि शास्त्री ने कहा कि किसी भी भारतीय टीम ने पिछले 15-20 सालों में इतना अच्छा प्रदर्शन यहां पर नहीं किया था

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री अभी भी टीम का बचाव कर रहे हैं। उनका कहना है कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी है।

पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कहा कि हमने कड़ी चुनौती पेश की है लेकिन अब हमें जीतना भी होगा। आपको अपनी गलतियों से सबक लेना होगा, क्योंकि आपके पास जीतने के मौके थे। अभी टेस्ट सीरीज की स्कोरलाइन 3-1 है और इसका मतलब है कि हम सीरीज हार चुके हैं। ये स्कोरलाइन भारत के पक्ष में भी हो सकती थी या फिर सीरीज अभी 2-2 से बराबर भी हो सकती थी। पिछले मैच में मिली हार से टीम को दुख हुआ है लेकिन ये ऐसी टीम नहीं जिसे आप आसानी से हरा देंगे। ये टीम यहां पर आकर आपको कड़ी चुनौती पेश करेगी।


रवि शास्त्री ने कहा कि किसी भी भारतीय टीम ने पिछले 15-20 सालों में इतना अच्छा प्रदर्शन यहां पर नहीं किया था, जबकि उस टीम में कई महान खिलाड़ी खेल रहे थे। इसलिए मैं कहुंगा कि इस टीम के अंदर काफी काबिलियत है, बस मानसिक तौर पर मजबूत होना होगा। अगर आप पिछले 3 साल के आंकड़े उठा कर देखें तो हमने विदेशों में 9 मैच और 3 श्रृंखलाएं जीती हैं। शास्त्री ने आगे कहा कि साउथैंपटन टेस्ट में मोईन अली ने बेहतरीन गेंदबाजी की और उसी वजह से हम मैच हार गए। मोईन अली ने उस दिन जबरदस्त गेंदबाजी की।

गौरतलब है 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 3 मैच हार चुकी है और महज 1 में ही उसे जीत हासिल हुई है। दो मैचों में वो जीत के करीब पहुंचकर हार गई। इसके बाद टीम के कोच रवि शास्त्री की काफी आलोचना हो रही है। आखिरी मैच 7 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा।