Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: 'एलिस्टेयर कुक की फॉर्म नहीं है परेशानी का विषय'

FEATURED WRITER
56   //    26 Aug 2018, 15:10 IST

भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के 3 मैचों के बाद इंग्लैंड 2-1 से आगे है लेकिन सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उनकी फॉर्म को लेकर कोच ट्रेवर बेलिस ने किसी भी तरह की चिंता से इन्कार करते हुए कहा कि वह पहली की तरह ही खेल रहे हैं, इसमें कोई परेशानी नहीं है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान का बचाव करते हुए कोच ने कहा कि कुक ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक में कोई बदलाव नहीं किया है। पहले वह रन बनाते थे तब भी ऐसा ही खेलते थे इसलिए उनमें कोई परिवर्तन नहीं आया है। इसके अलावा वह सभी अन्य खिलाड़ियों की तरह ही अभ्यास करते हैं सिर्फ रन नहीं बना पा रहे हैं। आगे बेलिस ने कहा कि यह भी नहीं कहा जा सकता कि कुल फॉर्म में नहीं हैं।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में अब तक एलिस्टेयर कुक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और उनका बल्ला खामोश ही रहा है। वे इस सीरीज में अब तक एक बार भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं। उनके साथ ही कीटन जेनिंग्स ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। अगले मैचों में दोनों के प्रदर्शन में निखार आने की बाद इंग्लैंड के कोच ने कही है।

इंग्लैंड के लिए अगले मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की चोट चिंता का सबब बन सकती है। उनके पूरी तरह से फिट होने में अभी संशय है। अगर वे फिट नहीं हो पाते हैं, तो जेम्स विन्स उनके स्थान पर खेल सकते हैं, उन्हें कवर के तौर पर इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। फिट होने की स्थिति में बेयरस्टो सिर्फ बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते हैं और विकेट के पीछे दस्तानों के साथ जोस बटलर को देखा जा सकता है। 5 मैचों की सीरीज में 2 मैच लगातार हारने के बाद भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेला गया तीसरा मैच जीता था। सीरीज अभी 2-1 पर है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...