Create
Notifications

England vs India: चौथे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

इंग्लैंड ने साउथैम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत को 60 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 245 और दूसरी पारी में 271 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी 273 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल की, लेकिन जीत के लिए 245 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत ने सिर्फ 184 रन बनाये। मोईन अली (9 विकेट एवं पहली पारी में 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। आइए जानते हैं भारतीय टीम की इस शर्मनाक हार के बाद किसने क्या कहा: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन ने लिखा ' पहली पारी में 36 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद मैच जीतना काफी शानदार है। इस जीत का श्रेय काफी हद तक सैम करन और सभी गेंदबाजों को दिया जाना चाहिए। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शानदार कैच भी पकड़े।  

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा ' दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तरह ये सीरीज भी हो गई है कि क्या किया जा सकता था। ना तो दक्षिण अफ्रीका और ना ही इंग्लैंड उतनी अच्छी टीम थी जितनी कि वो पहले हुआ करती थी। लेकिन शायद भारतीय टीम भी उतनी अच्छी नहीं थी जितना हम सोचते थे।   भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कहा ' अब अगर और मगर का कोई मतलब नहीं है। इस सीरीज में काफी चुनौतीपूर्ण मुकाबला हुआ। गेंदबाजों का पूरी तरह से दबदबा रहा।  
पूर्व दिग्गज स्पिनर मुरली कार्तिक ने लिखा ' इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल है, क्योंकि हमारे पास जीतने के मौके थे। गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया लेकिन बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रहा। भारतीय टीम द्वारा अच्छी कोशिश।   इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर मैट प्रायर ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जाहिर की।            
Published 03 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now