क्रिकेट

England vs India: विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की जताई उम्मीद

कप्तान कोहली को पीठ में समस्या है

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक अपने फिट हो जाने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक वो फिट हो जाएंगे।
लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के आखिरी सत्र में विराट कोहली चोट की वजह से मैदान पर नहीं दिखाई दिए थे। इसके अलावा चौथे दिन के पहले सत्र में भी वो मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह पर अंजिक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की। कोहली को पीठ में कुछ दिक्कत थी। बल्लेबाजी करते वक्त भी साफ दिख रहा था कि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। विकेटों के बीच रन दौड़ते हुए भी वो सहज नहीं लग रहे थे। यहां तक कि फिजियो को बीच मैदान पर आकर उन्हें पेन किलर देना पड़ा था।
 

मैच के बाद कोहली से जब उनकी चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तीसरे टेस्ट मैच में अभी 5 दिन का समय बचा है। मुझे ये समस्या बार-बार हो रही है और इसकी मुख्य वजह वर्कलोड है। हालांकि मुझे पूरा विश्वास है कि 5 दिनों में मैं पूरी तरह से फिट हो जाउंगा। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान मेरी पीठ में दिक्कत हुई थी और उसी वजह से मैं एक मैच खेल भी नहीं पाया था। लेकिन इस समय मेरे लिए अच्छी बात ये है कि तीसरे टेस्ट में अभी 5 दिन का समय बचा हुआ है और तब तक मैं पूरी तरह से फिट हो जाउंगा।
गौरतलब है दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को एक पारी और 159 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज अभी तक इस सीरीज में सहज नहीं दिखा है और अगर कोहली बाहर होते हैं तो ये टीम के लिए तगड़ा झटका होगा।