COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

17   //    03 Sep 2018, 12:23 IST

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम दूसरी पारी में 184 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान विराट कोहली ने 58 और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे ने 51 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। इस हार के साथ ही टीम ने सीरीज भी गंवा दी है। वहीं कप्तान कोहली ने सीरीज में हार के बाद बड़ा बयान दिया है।

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि टीम अच्छा खेल रही है, इसमें कोई शक नहीं है लेकिन मैच खत्म करने की कला हमें अभी सीखनी होगी। कोहली ने कहा कि इस टीम के पास क्षमता है और इसी वजह से मैच इतना करीब जा रहा है। हमारे अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है लेकिन दबाव में हम बिखर जा रहे हैं और हमें जल्द से जल्द इस पर काम करना होगा। सभी को पता है कि हम घर पर कितना अच्छा खेलते हैं और यहां पर हमने मेजबान टीम को जीतने दिया। इस टीम को किसी को भी कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है भारतीय टीम दो मुकाबलों में जीत के करीब पहुंचकर हार गई। पहले मैच में 31 रनों से उसे हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं चौथे मुकाबले में भी टीम इंडिया एक समय अच्छी स्थिति में थी। कप्तान कोहली और रहाणे की साझेदारी की बदौलत टीम ने एक समय 3 विकेट पर 123 रन बना लिए थे लेकिन चायकाल से ठीक पहले कोहली के आउट होने के बाद पूरी भारतीय पारी लड़खड़ा गई। टीम के आखिरी 6 विकेट महज 61 रन जोड़कर आउट हो गए। पारी पारी में 27 रनों की बढ़त लेने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा और इस वजह से सीरीज में बराबरी का मौका भी हाथ से निकल गया। आखिरी टेस्ट मैच अब 7 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा।

Fetching more content...