COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट हारने के बाद जो रूट ने दिया बड़ा बयान

FEATURED WRITER
53   //    23 Aug 2018, 13:17 IST

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ की और साथ ही में उनका मानना था कि पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। इसके अलावा रूट के अनुसार उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में टीम चुनने में कोई भी गलती नहीं की।

मैच के बाद जो रूट ने कहा, "मेरे हिसाब से हमने टीम चुनने में कोई गलती नहीं की, हम मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरे थे। हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन श्रेय काफी हद तक भारतीय बल्लेबाजों को भी जाना चाहिए, जिन्होंने गेंद को अच्छे से छोड़ा और शुरूआत में विकेट नहीं गंवाए। हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन दूसरी पारी में जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बीच हुई साझेदारी ने हमें एक सबक दिया। टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ डिफेंसिव नहीं हो सकते हैं, बल्कि हालातों के हिसाब से खुद को ढालते हुए साझेदारी करनी होती है। हम अगले मैच में अपनी गलतियों पर काम करके अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे।"

इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 161 रनों पर सिमट गई और दूसरी पारी में भी इंग्लैंड टीम के हालात कुछ ज्यादा अच्छे नहीं थे। हालांकि बटलर और स्टोक्स के बीच हुई शानदार साझेदारी ने इंग्लैंड को मैच में बनाए रखा था, लेकिन बटलर के आउट होते ही मेजबान की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई। इसके अलावा तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की फील्डिंग काफी खराब रही, जिसका फायदा भारतीय बल्लेबाजों ने बखूबी उठाया।

अपनी टीम की फील्डिंग को लेकर रूट ने कहा, "हमारे पास अनुभवी गेंदबाज है, जोकि अच्छा कर रहे हैं। हालांकि हमें स्लिप पर कैच पकड़ने होंगे, तभी हम मैच जीत पाएंगे। हम अपनी फील्डिंग पर काम कर रहे हैं और आगे भी यह जारी रहेगा।"

इंग्लैंड और भारत के बीच चौथा टेस्ट 30 अगस्त से खेला जाएगा। हालांकि इंग्लैंड टीम को उससे पहले दो बड़े झटके लग सकते हैं। एलिस्टेयर कुक और जॉनी बैर्स्टो अगले मैच से बाहर हो सकते हैं। कुक जहां अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण उनका खेलना मुश्किल है, तो बैर्स्टो को उंगली में चोट के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...