Create
Notifications

अगले साल इंग्लैंड टीम भारत में सभी प्रारूप खेलने आएगी- सौरव गांगुली

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
निरंजन
visit

कोरोना के कारण महीनों तक भारत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन नहीं हुआ है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 T20I की सीरीज के लिए भारत आएगा। इंग्लैंड का यह दौरा पहले सितम्बर-अक्टूबर, 2019 में होना था लेकिन तब लॉक डाउन के चलते इसे टाल दिया गया था। सौरव गांगुली ने दो देशों के बीच सीरीज के आयोजन को आसान बताया। इसके अलावा सौरव गांगुली ने कोरोना की दूसरी लहार को देखते हुए सावधानी बरतने की भी बात कही है।

लिविंग गार्ड एजी द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा, "इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन एकदिवसीय और पांच टी20I के लिए भारत का दौरा कर रहा है, द्विपक्षीय सीरीज का होना आसान है क्योंकि इसमें बस दो ही टीमें हैं। हमें स्थिति का आकलन करते रहना होगा, बहुत से लोग कोविड की दूसरी लहर के बारे में बात कर रहे हैं, हमे सतर्क रहना होगा। "

सौरव गांगुली रहते हैं काफी एक्टिव

सौरव गांगुली ने जब से बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को संभाला है तब से वह क्रिकेट को और बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं। भारत के आगामी दौरों और अन्य प्रकार की क्रिकेट की गतिविधियों में भी गांगुली काफी सक्रीय रहते हैं। हाल में कोविड की वजह से भारत के बाहर उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल का सफलतापूर्वक आयोजन करवाया है।

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

गांगुली ने अपने इस इंटरव्यू में आईपीएल 2021 को भारत में ही आयोजित कराने की इच्छा जाहिर की है। गांगुली ने कहा कि हम अगला आईपीएल भारत में कराने की कोशिश कर रहे हैं। यह भारत का टूर्नामेंट है और मैं हमेशा लोगों को बताता हूं कि उन्हें यहाँ देखने की आवश्यकता है कि आईपीएल का भारत में क्या मतलब है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now