COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम को रोकने के लिए इंग्लैंड को काफी मेहनत करनी होगी: सौरव गांगुली

FEATURED WRITER
42   //    10 Jul 2018, 11:51 IST

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड टीम के लिए एकदिवसीय सीरीज में भी भारतीय टीम को रोकना मुश्किल होगा। भारत ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से हराते हुए इंग्लैंड दौरे की शानदार तरीके से शुरूआत की। गांगुली के अनुसार भारतीय टीम छोटे फॉर्मेट में कहीं भी जाकर जीत सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में गांगुली ने लिखा, "भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे की जैसी शुरूआत चाहिए थी, वैसी मिल चुकी है। टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। एक मैच जो भारत हारा, उसमें भी टीम ने काफी जज्बा दिखाया। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इसी लय को एकदिवसीय सीरीज में भी जारी रखेगी। जिस तरह से भारत खेल रहा है, उसको देखते हुए इंग्लैंड को भारतीय टीम को रोकने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। यह भारतीय टीम छोटे फॉर्मेट में हर जगह जाकर जीत सकती है।"

गांगुली को यह भी लगता है कि इंग्लैंड में इस समय जिस तरह के हालात है, वो भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। गांगुली ने कहा, "मैं पिछले 22 साल से इंग्लैंड आ रहा हूं, लेकिन इतनी गर्मी मैंने पहले कभी नहीं देखी। यहां के हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि मैच भारत में हो रहे हैं। विकेट काफी हार्ड है और बल्लेबाजों को यहां काफी मदद मिल रही है। स्पिनर्स को भी इन विकेट पर गेंद करके मजा आएगा और इसलिए इंग्लैंड टीम की मुश्किल बढ़ने वाली है।"

2019 विश्वकप की तैयारी को देखते हुए भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा काफी अहम माना जा रहा था और भारतीय टीम ने अबतक सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि भारतीय टीम के सामने चुनौती होगी कि वो इसी प्रदर्शन को एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज में भी जारी रखे।

निश्चित ही जिस तरह का प्रदर्शन भारत ने टी20 में किया है, उसको देखते हुए एकदिवसीय सीरीज में भी भारतीय टीम ही प्रबल दावेदार होगी। हालांकि इंग्लैंड को कम आंकने की गलती भारतीय टीम नहीं करना चाहेगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...