Create

इंग्लैंड की जीत का सिलसिला जारी, पहले टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया 

टीम की जीत के बाद गले मिलती हुईं एमी जोन्स और हीदर नाइट  (PIC - Getty Images)
टीम की जीत के बाद गले मिलती हुईं एमी जोन्स और हीदर नाइट (PIC - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड दौरे पर सफ़ेद गेंद के मैचों में दक्षिण अफ्रीका की हार का सिलसिला जारी है। चेम्सफोर्ड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले (ENG -W vs SA -W) में मेजबान टीम ने इंग्लिश टीम को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 111 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने 15 ओवर में 4 विकेट पर 114 रन बनाकर जीत दर्ज की। इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला पूरी तरह सही साबित हुआ। लारा गुडऑल और कप्तान सुने लूस को कैथरीन ब्रंट ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और प्रोटियाज टीम ने सात रन के स्कोर तक दो विकेट गंवा दिए। एनेके बॉश और लॉरा वोल्वार्ट ने पारी को सँभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। इस साझेदारी को सारा ग्लेन ने बॉश को 18 रन के निजी स्कोर पर आउट करते हुए तोड़ा। मिगनन डू प्री और क्लो ट्रायन कुछ खास नहीं कर पाईं और दोनों क्रमशः 4 और 9 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन एक छोर से वोल्वार्ट ने अपनी टीम के लिए संघर्ष किया और एक जुझारू अर्धशतक बनाया। वह टीम के लिए 55 रन का योगदान देने में सफल रहीं। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने पूरे ओवर खेलते हुए 111/9 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए कैथरीन ब्रंट ने चार और सोफी एकलेस्टन ने दो विकेट हासिल किये।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को भी शुरुआती झटके लगे। ओपनर डेनियल वायट और ब्रयोनी स्मिथ को अयाबोंगा खाका ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया। नाताली सीवर भी 13 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि, ओपनिंग करने आईं सोफिया डंकले ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 39 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से कप्तान हीदर नाइट (24*) और एमी जोन्स (11*) ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अर्जित की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...