भारतीय टीम को हराने के बावजूद पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं इंग्लिश कप्तान, बताई इस चीज में सुधार की जरूरत 

India Women vs England Women, 1st T20I (Pic: BCCI)
India Women vs England Women, 1st T20I (Pic: BCCI)

बुधवार को खेले गए 3 मैचों की T20I सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम (IND-W vs ENG-W) को 38 रनों से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इंग्लिश टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में जबरदस्त खेल दिखाया और भारतीय टीम को कोई मौका नहीं दिया। इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) ने जीत के बाद अपनी टीम की तारीफ की लेकिन एक खास चीज में सुधार की भी बात कही। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 159/6 का ही स्कोर बना सकी।

मैच के बाद हीदर नाइट ने टीम के प्रदर्शन पर ख़ुशी जताई और कहा कि उनका ध्यान अगले मैच में अतिरिक्त रनों पर लगाम लगाने पर होगा। उन्होंने कहा,

वास्तव में अच्छा गेम। हमने आक्रमण जारी रखा, सही क्षेत्रों को चुना, अच्छी साझेदारी की। हम खेल को इसी तरह से देखना चाहते हैं। हम विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहते हैं। मैं पहले गेंदबाजी करती। हम टोटल और तेज आउटफील्ड से काफी खुश थे। हमने काफी अतिरिक्त रन खर्च किये, हम उसमें सुधार कर सकते हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और इंग्लैंड को पहले ही ओवर में रेणुका सिंह ने दो झटके दिए। यहाँ से डेनियल वायट और नताली शीवर की जोड़ी ने पारी को संभाला और फिर भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण करते हुए 87 गेंदों में 138 रनों की अहम साझेदारी की। वायट ने 47 गेंदों में 75 और शीवर ने 53 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों की मदद से इंग्लैंड टीम ने 20 ओवर में 197/6 का स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाईं और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। शैफाली वर्मा ने 52 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन उन्होंने 42 गेंदों का सहारा लिया। इस तरह टीम ने 20 ओवर में 159/6 का स्कोर बनाकर मुकाबला गंवा दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar