Create

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान

आगामी भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। 16 सदस्यीय टीम में 3 नए खिलाड़ियों को जगह मिली है। जबकि तीन खिलाड़ियों ने टीम में वापसी की है। ब्रियोन स्मिथ, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्सन और कैटी जॉर्ज को टीम में पहली बार जगह मिली है। विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर को आराम दिया गया है जबकि कैथरिन ब्रुन्ट चोट की वजह से इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगीं। वुमेंस बिग बैश लीग के दौरान उन्हें चोट लग गई थी।
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के कोच मार्क रॉबिन्सन ने टीम को लेकर कहा कि हम ये काफी समय से कह रहे हैं कि हमें ज्यादा से ज्यादा बड़े मैच खेलने की जरुरत है। इसी वजह से हम इस चुनौतीपूर्ण सीरीज में हिस्सा ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता से हमें दूसरी खिलाड़ियों को मौका देकर परखने का मौका मिलेगा। हम इस दौरान कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं और रोटेट भी कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टीम में 3 नए खिलाड़ियों को शामिल किया जाना काफी अच्छी पहल है। इसके अलावा टीम में वापसी कर रही खिलाड़ियों का हम स्वागत करते हैं। जिन खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है वो अच्छा प्रदर्शन करके मजबूती से टीम में वापसी कर सकती हैं।
भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला होगी। जबकि भारत को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों से 3-3 वनडे मैच भी खेलने हैं। भारतीय टीम का प्रदर्शन हाल की सीरीज में काफी अच्छा रहा था। भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में एकदिवसीय और टी20 सीरीज में हराया था।
ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है, जबकि इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है।
हीदर नाइट (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, कैटी जॉर्ज, जेनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनियल हेजल, ब्रायन स्मिथ, नताली सिवर, फ्रैन विल्सन, डेनियल वायट, टैमी ब्यूमोंट, केट क्रॉस, एलिस डेविडसन-रिचर्डसन, एमी जोन्स (विकेटकीपर), अन्या श्रबसोल

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment